India’s Abhinav Bindra 🇮🇳 I Legends Live On - grsgames.com

India’s Abhinav Bindra 🇮🇳 I Legends Live On

Olympics
Views: 2862495
Like: 80217
📲 Subscribe to @olympics:

A look at the Olympic achievements of India’s first-ever individual gold medallist, Abhinav Bindra, and how he is now helping others fulfil their dreams.

These legends made history, but their legacy lives on. Where are Olympic heroes now and how are they inspiring future generations? More:

_____________________________________________________
🇨🇳 #Beijing2022 replays:
🇯🇵 #Tokyo2020 replays:
🗞️ News from the Olympic world:

195 Comments

  1. It's not India's kismat/luck. It's the control of illegitimate people over sports.

  2. The definition of “the more kit you have… the better you will be”

  3. He wasn't distracted in his early ages because he knows it'll be arranged lol

  4. When his father said it’s a gods gift and he completely disagreed I did too because I knew it was because of his rich upbringings

  5. Just Goosebumps ❤️
    Abhinav Bindra ✨❤️
    What A legend 🇮🇳

  6. One day I also represent my country INDIA and win the gold and INDIA will be at the top .😎🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

  7. I can’t believe it came down to the final shot and he hit 10.8! Out of 10.9 and the other guy got a 9.7! Truly an insane story.

  8. I didn’t get her “autistic” comment @8:15. Was it in a positive sense?

  9. Guy is a perfectionist . The Indian government is a shame to be honest.

  10. "Dedication is a talent." So true, probably the best talent one can have.

  11. I just love him so much ❤️not for his status

  12. Devil is in the details !!
    Hats off !!
    Salute.

  13. One day,I would also say ,"MY NAME IS HARSHITA WADHWA" and this is my story!!!

  14. Got to know about the Legend today. Very Inspiring and Motivating.Thank you SIR

  15. अभिनव बिंद्रा जी, सरकार को बोलकर DD स्पोर्ट्स चैनल जो कई सालों से घाटे में चल रहा है, जिस पर तकरीबन कोई लाइव खेल प्रतियोगिताएं भी नहीं आती, उसको बंद करके डीडी ओलंपिक नाम से नया स्पोर्ट्स चैनल क्यों नहीं लांच करते? क्यों डीडी स्पोर्ट्स 2 डीडी स्पोर्ट्स 2 चैनलों को अलग-अलग करके सरकार अपना राजकोषीय घाटा बढ़ाने में लगी हुई है? डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर खेल महाकुंभ जैसे Olympic कॉमनवेल्थ गेम Asian Games का प्रसारण इतने घटिया तरीके से किया जाता है कि देखने वाला दर्शक चैनल चेंज करके प्राइवेट टीवी चैनल्स लगा लेता है ! मिसाल के तौर पर 2004 एथेंस ओलंपिक में अंजू बॉबी जॉर्ज का लॉन्ग जंप फाइनल चल रहा था, फाइनल शुरू होने से 2 घंटा पहले तथा फाइनल के दौरान लगे करीब 4 घंटे तथा उसके बाद चैनल पर बैठे स्पोर्ट्स एनालाइज के 2 घंटे के टॉक शो ने बहुत सारे फाइनल जैसे कि ऑस्ट्रेलिया और हॉलैंड का हॉकी फाइनल जूडो रेसलिंग वेटलिफ्टिंग इत्यादि के बहुत सारे फाइनल बाईपास कर दिए! हम लोग पूरे परिवार के साथ ओलंपिक देखते हैं और हमारा तो उस दिन मजा ही किरकिरा कर दिया इस कुख्यात डीडी स्पोर्ट्स चैनल ने!
    एक और वाक्य बताता हूं सन 2000 के ओलंपिक का 6 महीना पहले से डीडी स्पोर्ट्स ने ओलंपिक प्रसारण का ऐड देना शुरू कर दिया लेकिन जैसे-जैसे ओलंपिक नजदीक आया दूरदर्शन वालों ने ओलंपिक खेल चाहने वालों के साथ एक भद्दा मजाक किया जिसके अंतर्गत ओलंपिक देखने के लिए उस जमाने में दूरदर्शन वालों ने एक खास तरह का Decoderator अपने टीवी चैनल्स पर एंटीना के साथ लगाने के लिए दर्शकों को मजबूर किया पहली बात है यह उपकरण दिल्ली मुंबई जैसे शहरों को छोड़कर छोटे शहरों में दुकानों पर उपलब्ध ही नहीं था और फिर 16 दिन के ओलंपिक के लिए कोई क्यों एक खास तरह का उपकरण अपने टीवी पर लगवाएगा?
    इस तरह के घटिया प्रसारण की वजह से ही डीडी स्पोर्ट्स फ्लॉप चैनल साबित हुआ ! आज भी वही है जम्मू-कश्मीर में खेले जाने वाला कोई स्टेट लेवल का फुटबॉल मैच हो या फिर महाराष्ट्र के किसी गांव में खेला जाने वाला कबड्डी मैच इस तरह के छोटे-मोटे प्रसारण दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित नहीं कर पाते जिस वजह से डीडी स्पोर्ट को ना तो कोई ऐड मिलती है जिस वजह से इसका रेवेन्यू भी नहीं पढ़ पाता तथा यह सरकारी खर्ची पर चलने वाला एक मात्र प्रक्रम बनकर ही रह गया है! बिंद्रा जी , प्रधानमंत्री से बात करके देश में खेल क्रांति लाने के लिए जल्द से जल्द ओलंपिक चैनल शुरू करवाइए जिसमें पिछले 5 या 6 ओलंपिक, एशियन तथा कॉमनवेल्थ खेलों की हाइलाइट्स 24 घंटे दिखाई जाती हो ! देश के बच्चे जब इन खेलों के महान खिलाड़ियों को कभी टीवी पर देखेंगे ही नहीं, तो कहां से उनके अंदर एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनने का जज्बा पैदा होगा
    आईपीएल की वजह से देश के बच्चों को हर एक राज्य से आने वाले खिलाड़ी के बारे में मालूमात होती है, लेकिन ओलंपिक के महान खिलाड़ी जैसे नादिया, सरगई बुबका, अलेक्जेंडर कैरोलिन, Carl lewis जैसे खिलाड़ियों के बारे में देश के बच्चों को पता ही नहीं होता! इसकी दोषी सिर्फ और सिर्फ सरकार है, जिसने खेलों को कभी संजीदा तरीके से लिया ही नहीं! क्यों छोटे से छोटे देश भारत से खेलों के मामले में आगे निकल गए? खेलो इंडिया यूथ गेम्स एक अच्छी शुरुआत है भारत सरकार की तरफ से , लेकिन इसमें आज भी प्रसारण के तरीके को लेकर कुछ खामियां है, जैसे अभी पांचवां संस्करण खत्म हुआ, लेकिन इसके अंदर 10 ओलंपिक मेडल कैटेगरी वाला ताइक्वांडो गेम था ही नहीं? जो जूडो के गेम हुए भी उनका टीवी पर लाइव प्रसारण किया ही नहीं किया! ट्रेक साइकलिंग, रोड साइकिल , रोइंग ,कयाकिंग, कैनोइंग जैसे सोने की खान वाले गेम भी नहीं दिखाए गए! सिर्फ एथलेटिक्स बॉक्सिंग रेसलिंग वेटलिफ्टिंग मलखंब जैसे चुनिंदा खेल ही प्रसारण करता चैनल स्टार स्पोर्ट्स द्वारा दिखाए गए क्या इस तरीके के प्रसारण से देश में खेल क्रांति लाने की उम्मीद की जा सकती है? टोक्यो ओलंपिक खत्म हुए करीबन 2 साल मुकम्मल होने वाले हैं और पिछले 2 सालों से मैं सरकार का दरवाजा खटखटा रहा हूं एक नया ओलंपिक चैनल शुरू करने के लिए लेकिन सरकार ने अभी तक मेरी किसी भी ट्वीट पर संजीदगी से जवाब नहीं दिया है

  16. Abhinav Bindra Awakened Nation is bigger than everything 🎉❤

  17. If airsoft was recognised as a offical sport in India then i would have everything I've got

  18. One day will come when my name will be here

  19. I think we have to Thank Olympic team for making such a beautiful film, Great Job Olympics Team♥

  20. One day I would also say….. my name is paras rakholiya…..

  21. How does one even get into this sport?? Never even seen anyone with this type of gun

  22. Still remember that day,, watching that last shot on tv ❤ 😍

  23. Padhai bahut jaruri sabse jaruri h

  24. Absolutely ridiculous that this is in the Olympics. Complete joke of a sport.

  25. here is a call for you to accept life supporting you

  26. 14:32 "I don't know if it helped me, but I consumed a lot of yak milk in parts of my career"
    Pure dedication if I've ever seen it

  27. One thing is clear that his financial status is strong and most of raw talent in India not financially supported

Leave a Reply

Your email address will not be published.